Monday, April 27, 2020

शुभम हाउसिंग फाइनेंस ने हाउसिंग लोन का ऑफर लॉन्च किया, 3 महीने के लिए घर की ईएमआई नहीं देनी होगी।


RBI ने HFC को 1 मार्च, 2020 और 31 मई, 2020 के बीच किस्तों के भुगतान पर तीन महीने तक की मोहलत देने की अनुमति दी है। हालांकि, इस अवधि के लिए ब्याज देना जारी रहेगा, और इसे बकाया में वापस जोड़ दिया जाएगा। प्रधान अध्यापक।

RBI ने सभी ऋण संस्थानों को सभी टर्म लोन के पुनर्भुगतान पर उधारकर्ताओं को एक अधिस्थगन की आपूर्ति करने की अनुमति दी। इस अधिस्थगन ने मास्टरकार्ड बकाया राशि को भी कवर किया।

अधिस्थगन 1 मार्च, 2020 और 31, 2020 के बीच पड़ने वाली सभी किश्तों के भुगतान के लिए था। हालांकि, यह भी कहा गया था कि "अधिस्थगन के दौरान अवधि के ऋण के बकाया हिस्से पर ब्याज अभी भी जमा होगा।"

सुनील मेहता, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए), भारत के वित्तीय संस्थान और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की वेबसाइटों पर इस राहत उपाय के बारे में कुछ सामान्य प्रश्नों पर स्पष्टता प्रदान करता है।




RBI के दिशानिर्देशों के अनुसार, शुभम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस 1 मार्च, 2020 से 31 मई, 2020 तक की अवधि के लिए EMI की शर्तों पर तीन महीने की मोहलत देगा।

शुभम हाउसिंग फाइनेंस ECS / NACH / PDC को नियत तारीख पर भुगतान के लिए हमेशा की तरह पेश करेगा जब तक कि उधारकर्ता स्पष्ट रूप से SHUBHAM की संतुष्टि के लिए स्थगन देने के लिए अनुरोध नहीं करता है कि उसकी / उसकी आय / नकदी-प्रवाह की वजह से प्रभावित हुई है लॉकडाउन

शुभम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कंपनी को लगता है कि ग्राहकों को यथोचित तारीखों पर ईएमआई का भुगतान करने का प्रयास करना चाहिए जब तक कि उसका नकदी प्रवाह बुरी तरह से प्रभावित हो, और वह भुगतान करने की स्थिति में नहीं है।



मई EMI प्रस्तुति के लिए अनुरोध प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2020 होगी। आप हमारे टोल-फ्री नंबर पर भी पहुँच सकते हैं। 1800 258 2225 या इस स्थगन के लिए आवेदन करने के लिए customercare@shubham.co पर हमें लिखें।

1 मार्च, 2020 और 31 मई, 2020 के बीच पड़ने वाली किश्तों के भुगतान पर तीन महीने की मोहलत की पेशकश की जाएगी, और इस अवधि के दौरान उधारकर्ता के ऋण खाते में कोई किस्त की मांग नहीं उठाई जाएगी। हालाँकि, इस अवधि के लिए ऋण पर ब्याज की वसूली जारी रहेगी। इस तरह से अर्जित ब्याज को बकाया ऋण राशि में जोड़ा जाएगा, और पुनर्भुगतान अनुसूची तदनुसार कार्यकाल / ईएमआई में वृद्धि के साथ संशोधित की जाएगी।


हाउसिंग लोन की अवधि के दौरान ऋण के बकाया हिस्से पर जमा करना जारी रखेगा और बकाया ऋण राशि में जोड़ा जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप कार्यकाल या ईएमआई में वृद्धि हो सकती है।

अधिस्थगन का मतलब होगा कि ईएमआई समान रहेगा, और कार्यकाल बढ़ाया जाएगा, लेकिन कुछ मामलों में जहां हम जनादेश को बढ़ाने में सक्षम नहीं हैं, फिर ईएमआई में वृद्धि होगी। अधिस्थगन अवधि के दौरान सावधि ऋण की बकाया राशि पर ब्याज जारी रहेगा। यह शुभम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कंपनी के साथ ऋण के नियमों और शर्तों में कोई बदलाव नहीं करेगा।




फिर राहत केवल 1 मार्च 2020 से 31 मई 2020 के बीच किस्तों के लिए उपलब्ध है, किसी भी ऋण खाते में 1 मार्च 2020 को या उससे पहले की किस्तों / एक और राशि अतिदेय है जो दंडात्मक शुल्क से बचने के लिए जल्द से जल्द पहले की तरह देय है, आपके क्रेडिट रेटिंग में खाते का डाउन-ग्रेडेशन और स्लिपेज।

यह सलाह दी जाती है कि ग्राहकों को तुरंत ऐसी किसी भी अतिरिक्त किस्त का भुगतान करना चाहिए और हमारी टीमें आपको याद दिलाना जारी रखेंगी और लॉकडाउन अवधि के दौरान भी भुगतान की सुविधा प्रदान करेंगी।

यह अनिवार्य नहीं है। केवल ग्राहक जो अधिस्थगन के लिए आवेदन करते हैं, वे शुभम के नियमों और शर्तों के अधीन प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे।

4 comments:

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Benefits of Home Loans for Government Employees

  Government employees are the most eligible candidates for home loans. The government sector is the most stable and secure in the country. ...