Saturday, April 25, 2020

शुभम हाउसिंग फाइनेंस के साथ तुरंत स्वीकृत आवास ऋण प्राप्त करें


औसत भारतीय मध्यम वर्गीय परिवार ग्रोच लैंडलॉर्ड्स, रिलोकेटिंग हाउस, रेंट को मारने आदि से संबंधित पर्याप्त और अधिक परीक्षा से गुजरे हैं, फिर, एक समय आता है जब चीजें घटती हैं और एक घर के मालिक होने की संभावना उज्ज्वल दिखती है। यह भ्रम का समय है क्योंकि इसमें कई चर के आधार पर प्रमुख निर्णय लेना शामिल है।



अतीत की तुलना में आज होम-लोन लेना बहुत सरल प्रक्रिया हो गई है। हालांकि, यह जरूरी है कि किसी को ऋण के लिए आवेदन करने से पहले होमलोन से जुड़ी सभी शर्तों से परिचित होना चाहिए। यहाँ करने के लिए समझदार बात यह है कि एक होम लोन विशेषज्ञ या सलाहकार से सलाह लेना है जो आपको बेहतर तस्वीर दे सकता है कि पूरी प्रणाली कैसे काम करती है। भारत में, होम-लोन की सुविधा कई निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा दी जाती है, जो विभिन्न आसान-से-चुकौती योजनाएं प्रदान करते हैं। आप होम लोन ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




व्यक्तियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बाजार में विभिन्न प्रकार के ऋण उपलब्ध हैं। एक बार गृहऋण का प्रकार तय हो जाने के बाद, अगला कदम यह तय करना होगा कि किस ऋणदाता को उपयोग करना है और क्यों। कुछ लोग यथासंभव कम ब्याज देना चाहते हैं, जबकि अन्य ब्याज दरों में बदलाव के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं। कारण अलग-अलग हो सकते हैं। सही बैंक या संस्थान चुनना समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से सार्थक है। अनुमान लगाने के लिए आप ऑनलाइन होम लोन ईएमआईकैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।



संपूर्ण शुभम हाउसिंग फाइनेंस गृह-ऋण प्रक्रिया को निम्नलिखित चरणों में संक्षेपित किया जा सकता है:
अपनी आवश्यकताओं के आधार पर ऋण का प्रकार तय करना

· होम-लोन के लिए सही संस्थान चुनना
· आवेदन पत्र जमा करना
· व्यक्तिगत चर्चा
· बैंक द्वारा फील्ड पूछताछ
· बैंक द्वारा क्रेडिट मूल्यांकन
· बैंक द्वारा ऋण की मंजूरी
· सभी आवश्यक दस्तावेजों को जमा करना
· बैंक द्वारा संपत्ति का मूल्यांकन
· संपत्ति दस्तावेजों का पंजीकरण
· ऋण-समझौते पर हस्ताक्षर करना
· पोस्टडेड चेक जमा करना
· ऋण की जांच की छूट

रियल-एस्टेट क्षेत्र ने मंदी के बाद स्थिर किया है और इसलिए लोगों की आय में वृद्धि हुई है। आवास-वित्त संस्थान बढ़ती ब्याज दरों के बावजूद होम-लोन क्षेत्र पर आशावादी बने हुए हैं और किफायती-आवास खंड में भारी मांग की भविष्यवाणी करते हैं। इसलिए, यदि आपने होमेलोन पात्रता कैलकुलेटर का उपयोग किया है और अपने वित्त का जायजा लिया है और अपनी पुनर्भुगतान क्षमता को अच्छी तरह से प्राप्त किया है, तो आपका सपनों का घर बस एक कदम दूर है।

स्रोत द्वारा :- https://bit.ly/2xc6ruE

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Benefits of Home Loans for Government Employees

  Government employees are the most eligible candidates for home loans. The government sector is the most stable and secure in the country. ...